श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठग रहे थे रुपए, नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

भगवान श्री राम के मंदिर को लेकर इस समय समाचारों में बहुत सारी बातें सामने आ रही है। विपक्षी पार्टियों ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों पर घोटाले का गंभीर आरोप लगाया है तो वहीं बहुत सारे लोगों का कहना है कि जिन्होंने मंदिर बनने में विघ्न उत्पन्न किए उनके द्वारा लगाए गए आरोपों का कोई मोल नहीं है। इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है गौतम बुद्ध नगर की पुलिस ने पांच ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से रुपए ऐठ रहे थे।

नोएडा पुलिस ने खुलासा किया है कि दिल्ली के न्यू अशोक नगर में रहने वाले आशीष, नवीन, सुमित, अमित झा और सूरज ने मिलकर कुछ महीने पहले एक वेबसाइट बनाई थी। इन लोगों ने फर्जी वेबसाइट पर फर्जी खातों की डिटेल डाल कर आम लोगों से मंदिर निर्माण के लिए दान देने की अपील की है। इस पर सैकड़ों लोगों ने ऑनलाइन ट्रांज़ेक्शन के माध्यम से वेबसाइट पर दिए गए खाते में लाखों रुपए जमा कर दिए। नोएडा पुलिस के द्वारा अब इस बात की जानकारी की जा रही है कि इस पूरी घटना से कितना रुपया इकट्ठा किया गया?

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड और दो थंब इंप्रेशन मशीन बरामद हुई हैं।