हिंदुस्तान और देश के तिरंगे का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं, लाइव शो में शोएब अख्तर पर भड़के हरभजन सिंह

आज तक के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर और हिंदुस्तानी क्रिकेटर हरभजन सिंह आमने सामने आए। शुरुआत में इस चर्चा के दौरान हंसी मजाक हुआ लेकिन बाद में हरभजन सिंह ने शोएब अख्तर को फटकार लगा दी। शोएब अख्तर से हरभजन ने कहा कि यदि कोई हमारे देश या हमारे तिरंगे का अपमान करेगा तो हमें उससे दिक्कत होगी।

0
304

भारत और पाकिस्तान दो ऐसे मुल्क है जिनके बीच के संबंध स्वतंत्रता के बाद से ही ठीक नहीं रहे हैं। और जब से भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया है तब से तो पाकिस्तान बौखला चुका है। यह बौखलाहट पाकिस्तान के क्रिकेटरों के अंदर भी साफ देखी जा सकती है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाना है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इंडियन प्रीमियर लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका ना देने, पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। वहीं दूसरी तरफ हरभजन सिंह ने शोएब अख्तर को आईना दिखा दिया है। हरभजन सिंह ने शोएब से कहा है कि हमें अपने देश और अपने तिरंगे का अपमान बर्दाश्त नहीं है।

आपको बता दें कि यह दोनों खिलाड़ी आज तक चैनल के खास कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में आमने सामने थे। शुरुआत में विभिन्न मुद्दों को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई और काफी हंसी मजाक भी हुआ। लेकिन इसी चर्चा के बीच पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका न देने को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा, “जब आईपीएल शुरू हुआ, पैसा बनाने की बारी आई, आपको दिक्कत क्या है पाकिस्तानी क्यों ना पैसा कमाए, पूरी दुनिया कमा रही है। मैंने ब्रेट ली से कहा था हमारे नसीब में इतना ही था, तुम कमा लो।”

क्रिकेटर है क्रिकेटर बनकर रहें : हरभजन सिंह

इस पर हरभजन सिंह ने जवाब दिया- “हमें कोई दिक्कत नहीं है। किसी को कोई दिक्कत नहीं है। सभी लोग आपको प्यार करते हैं। लेकिन दिक्कत तब पैदा होती है जब पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी किसी हिंदुस्तानी खिलाड़ी के बारे में खराब बात करता है, हमारे झंडे की बदमानी करता है। तो हम सबको दिक्कत है। हम लोगों के बीच जो प्यार है उस पर हमारे लोगों को गुस्सा तब आता है जब कोई बेतुका आदमी उठकर हिन्दुस्तान पर ऐसे दाग लगाता है, कहता है कि कश्मीर हमारा है, या वो हमारा है, भाई वो जिनका मुद्दा है उनको संभालने दो। हमें उसमें नहीं जाना। हमारा कद उतना बड़ा नहीं है, कि हम उन मुद्दों में घुसें। हम क्रिकेटर हैं, हम क्रिकेटर बनकर रहें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here