तालिबान के खिलाफ फिर हुआ जंग का ऐलान, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- अफगानिस्तान में आतंक के खिलाफ होगा हल्ला बोल

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की वापसी के बाद राष्ट्रपति बाइडेन ने आतंक के खिलाफ जंग को लेकर एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद विरोधी मिशन पर अपना फोकस केंद्रित रखेगा।

0
400

अफगानिस्तान में तालिबान के लिए बुरी खबर सामने आ चुकी है। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना के हटने के कारण ही तालिबानियों ने पूरे देश पर कब्जा कर लिया है। इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तालिबानियों को धमकी देते हुए कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद विरोधी मिशन पर अपना फोकस केंद्रित रखेगा। अगर तालिबान अमेरिकी सैनिकों पर हमला करने की जुर्रत करता है तो इसका तीव्र और करारा जवाब मिलेगा। राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, “मैंने हमेशा कहा है, हम अपने आतंकवाद विरोधी मिशन पर एक लेजर फोकस बनाए रखने जा रहे हैं, अपने सहयोगियों साझेदारों और उन सभी ताकतों के साथ घनिष्ठ समन्वय में काम कर रहे हैं, जो इस क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने में रुचि रखते हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान में फंसे अमेरिकी नागरिकों से उन्हें घर तक पहुंचाने का वादा किया है। उन्होंने अफगानिस्तान में फंसे अमेरिकियों से कहा, “हम आपको घर पहुंचाएंगे।” इसके साथ ही उन्होंने तालिबान को चेताते हुए कहा कि हम अमेरिकी सैनिकों पर तालिबानी हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद विरोधी मिशन जारी रखेगा। बाइडेन ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को यह बयान दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि तालिबान को हमने स्पष्ट कर दिया है कि काबुल एयरपोर्ट पर किसी भी अमेरिकी सैनिक पर हमला या हमारे ऑपरेशन में बाधा पहुंचाने पर तीव्र और करारा जवाब मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here