SBI ने ऑनलाइन हो रहे धोखेबाजी को रोकने के लिए कदम उठाते हुए एक ट्वीट किया है और कहा कि ग्राहकों को एसबीआई क्रेडिट पॉइंट्स को कैश करने की बात कही जा रही है, हालाकि बैंक का इस मेसेज से कोई वास्ता नहीं है और ग्राहकों को भी इससे बच कर ही रहना चाहिए। इन दिनों बढ़ रहे फ्रौड़िंग के केस के बाद आज एसबीआई ने ट्वीट कर अपने सभी मौजूदा ग्राहकों को सचेत किया है। ट्विटर पर ट्वीट करते हुए एसबीआई ने लिखा कि धोखेबाजों द्वारा रिवार्ड्स पॉइंट्स के लिए आने वाले मेसेजेस से बिल्कुल सावधान रहें।
आपको बता दे कि एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमारे प्रिय ग्राहक हमें कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से ज्ञात हुआ है कि साइबर अपराधी हमारे ग्राहकों को SBI के नाम पर नकली संदेश भेजकर उन्हें फर्जी लिंक पर क्लिक करके रिवॉर्ड पॉइंट लेने के लिए कह रहे हैं। इस तरह से फर्जी लिंक पर क्लिक करके ग्राहक के रिवार्ड पॉइंट को धोखे से इकट्ठा किया जा रहा है और ग्राहक की अत्यंत संवेदनशील जानकारी हैकर्स द्वारा जुटाई जा रही है। इस फर्जी लिंक से SBI बैंक का कोई भी वास्ता नहीं है।
Beware of reward points messages by fraudsters! Stay vigilant and be safe! pic.twitter.com/3WvK5UooSV
— State Bank of India (@TheOfficialSBI) March 2, 2021
बैंक ने अपने ग्राहकों से निवेदन करते हुए कहा है कि किसी भी कॉल, मैसेज, या ईमेल के जरिए अगर आपसे कोई गोपनीय जानकारी मांगता है तो उसे कभी भी ना दे। बैंक कभी भी अपने ग्राहकों से फोन कॉल, ईमेल और मैसेज के जरिए कोई भी गोपनीय जानकारी नहीं मांगता है। आपको बता दे कि एसबीआई समय समय पर अपने ग्राहकों को धोखेबाजी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाते रहता है ताकि कोई भी ग्राहक जालसाजी के चक्कर में नहीं पड़े।