राजस्थान में 125 से अधिक हुये पॉजिटिव 21 ने जीती कोरोना से जंग, चिकित्सा मंत्री ने कहा सभी के सहयोग से ही कोरोना को रोकना संभव

0
400

जयपुर । प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सैंकड़ा पार कर गई बुधवार जहां प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 थी वहीं गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों से 34 नये मामले आने से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 129 तक पहुच गई है। प्रदेश में अब तक 6557 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 6289 नेगेटिव आए हैं, जबकि 178 सैंपलों की जांच अभी प्रक्रियाधीन है। वहीं प्रदेश में अब तक चिकित्सकों की मेहनत से 21 पॉजीटिव मरीजों को ठीक किया जा चुका है, जिसमें से 11 को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है।

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में गुरुवार दोपहर तक 34 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आए हैं। इसमें से 17 जयपुर के रामगंज में, जोधपुर से 3, चुरू से 8, टोंक से 4 और अलवर से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जयपुर के रामगंज में पाए गए सभी लोग रामगंज में ओमान से लौटे पॉजीटिव के संबंधी ही हैं, जबकि जोधपुर में मिले 2 पॉजिटिव में से 1 ईरान से इवेक्यूएट कराकर लाई गई महिला है, इसके अलावा एक 65 वर्षीय व्यक्ति जो कि जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती था वह पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं चुरू और टोंक में मिले 11 पॉजिटिव लोग दिल्ली निज़ामुद्दीन में तब्लीगी जमात से लौटकर प्रदेश में आये थे वहीं अलवर जिले से पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती मरीज ने भी दम तोड़ दीया है। इस तरह अब राज्य में कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढकर 129 हो गई है। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि 21 लोग अब तक कोरोना के चक्र को तोड़कर बाहर आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here