योगी सरकार के नए निर्देश, उत्तर प्रदेश में जबरन दुकानें बंद कराने पर होगी कार्रवाई

योगी आदित्यनाथ की सरकार के द्वारा मंगलवार को भारत बंद के लिए कई प्रमुख निर्देश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का कहना है कि प्रदेश में किसी भी रूप में शांति और कानून व्यवस्था को ध्वस्त नहीं होने दिया जाएगा। इसके अलावा सरकार का यह भी कहना है कि जबरन दुकानें बंद कराने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

0
324
चित्र साभार: ट्विटर @ANINewsUP

मंगलवार को किसान संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। यह भारत बंद दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक रहेगा। कुछ प्रदेशों में अभी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है लेकिन अधिकतम प्रदेशों में किसी भी प्रकार का कोई भारत बंद नहीं है। सड़कों पर किसानों से ज्यादा राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता दिखाई दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पहले ही अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि आंदोलन की आड़ में किसी भी प्रकार की दादागिरी नहीं चलेगी। सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति जबरन किसी की दुकान बंद कराने की कोशिश करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। सभी जिलों के अधिकारियों को कानून व्यवस्था तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को डीजीपी एचसी अवस्थी को पत्र लिख कर किसान संगठनों के भारत बंद के ऐलान को लेकर राज्य सरकार की मंशा से अवगत कराया।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कुछ एंट्री पॉइंट पर भी चेकिंग की जाएगी। जिसके कारण दूसरे प्रदेशों से आने वाले उपद्रवी प्रदेश में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं कर सकेंगे। यदि किसी भी किसान संगठन या संगठन के पदाधिकारियों द्वारा बाजार बंद कराने की जबरन कोशिश की जाती है तो प्रभावी कार्रवाई की जाए, जिससे कानून-व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।  कोविड-19 को देखते हुए भी उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं यह माना जा रहा है कि बाजार में अधिक लोगों को एकत्रित होने की छूट नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here