MSP की व्यवस्था खत्म हुई तो छोड़ दूंगा राजनीति, विपक्ष कर रहा किसानों को गुमराह: सीएम खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी बात कह दी, उन्होंने कहा कि एपीएमसी मंडिया और MSP के व्यवस्था को नहीं खत्म किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर व्यवस्था को खत्म किया जाता है तो राजनीति छोड़ दूंगा।मुख्यमंत्री बड़ौदा विधानसभा क्षेत्र में अपने अपना चुनावी दौरा कर रहे थे।

0
267

भारत सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि विधेयक का विरोध विपक्षियों द्वारा लगातार किया जा रहा है। पंजाब राजस्थान हरियाणा समेत कई राज्यों भारी विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी बात कह दी, उन्होंने कहा कि एपीएमसी मंडिया और MSP के व्यवस्था को नहीं खत्म किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर व्यवस्था को खत्म किया जाता है तो राजनीति छोड़ दूंगा।मुख्यमंत्री बड़ौदा विधानसभा क्षेत्र में अपने अपना चुनावी दौरा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने राज्य में विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने बीजेपी द्वारा किए गए कार्यों को भी रेखांकित किया। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कि विपक्ष लोगों को गुमराह कर रही है। किसानों के लाभ वाले फैसले को गलत बता रही है।आगे उन्होंने कहा कि यम एस पी की व्यवस्था जारी रहेगी जिससे किसानों को अपनी फसल बेचने मैं मदद मिलेगी। आपको बता दें कि इन क्षेत्रों में 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, यही कारण है कि मुख्यमंत्री अपना दमखम दिखाने क्षेत्रों का दौरा कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों को यह कहकर ‘गुमराह’ कर रही है कि नए कानून उन्हें ‘बर्बाद’ कर देंगे और मंडियों के साथ ही एमएसपी प्रणाली खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘ये मंडियां बनी रहेंगी, एमएसपी जारी रहेगा। इन कानूनों से किसानों को अपनी उपज कहीं भी बेचने के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे।’

मुख्यमंत्री का दौरा गांव में अपनी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा को संबोधित करने के दौरान ही उन्होंने कहा कि ‘मंडियों में एमएसपी की गारंटी है। मैं घोषणा करता हूं कि अगर एमएसपी खत्म हो जाता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।’ उनके साथ पहलवान से नेता बने और बड़ौदा से बीजेपी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त, हरियाणा के मंत्री और निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह चौटाला, जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला भी थे। खट्टर ने कहा कि विपक्षी दल ने तब भारी हंगामा मचाया था जब धारा 370 को खत्म किया गया था और उसने दावा किया गया था कि इससे कश्मीर घाटी में खूनखराबा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here