प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात को दी सौगात, आरोग्य वन और न्यूट्रीशन पार्क का किया उद्घाटन

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे के लिए अब गुजरात पहुंच चुके हैं और सबसे पहले उन्होंने सीएम केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने केवडिया में पहुंचकर कई योजनाओं की शुरुआत की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

0
523

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन के गुजरात दौरे पर हैं। कोरोना संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला गुजरात दौरा है। शुक्रवार सुबह करीब 9:30 बजे वह एयरपोर्ट के प्लेन से अहमदाबाद पहुंचे और 10:30 बजे गांधीनगर गए तथा केशुभाई पटेल के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद मोदी नरेश कनोडिया और महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे !..नरेश कनोडिया गुजरात के एक्टर थे और कुछ समय पहले उन दोनों भाइयों का निधन हुआ था।

उनके भाई महेश म्यूजिशियन थे, तथा गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद थे। मोदी गांधीनगर से नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचे वहां आरोग्य वन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री उस वन का भ्रमण किया। पीएम वन में स्थित आरोग्य कुटीर में भी गए, जहां सैकड़ों औषधीय पौधे लगे हैं और उनके इस्तेमाल और अहमियत के बारे में उनकी जानकारी भी लिखी हुई है।

आरोग्य वन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एकता मॉल और चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क का उद्घाटन किया। यहां न्यूट्री ट्रेन की सवारी भी की। प्रधानमंत्री मोदी 2 दिन के दौरे में सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क समेत कुल 17 प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने वाले हैं। इनमें हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट यूनिटी, ब्लू गार्डन, कैक्टस गार्डन, वोटिंग नेविगेशन एकता नर्सरी, ईकोटूरिज्म, सरकारी कॉलोनी बस टर्मिनस और होम स्टे प्रोजेक्ट शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को के केवडिया में देश की पहली सी -प्लेन सर्विस की शुरूआत करने का निर्णय लिया है। गुजरात सरकार ने केंद्र के निर्देश पर सी प्लेन प्रोजेक्ट शुरू किया है। मोदी सी प्लेन से अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया डैम तक का सफर करेंगे। सी प्लेन से 220 किलोमीटर का सफर महज 45 मिनट में पूरा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here