नीतीश कुमार ने की बेटियों के लिए बड़ी घोषणा, 12वीं पास छात्रा को 25 हजार और ग्रेजुएट होने पर 50 हजार रुपए देगी बिहार सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में अब 12वीं पास करने वाली छात्राओं को 25 हजार और ग्रेजुएट होने पर छात्राओं को 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।

0
534

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। अब सत्ता पक्ष और विपक्ष लगातार अपने चुनावी वादों को लेकर जनता के बीच में जा रहे हैं। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि राज्य में अब 12वीं पास करने वाली छात्राओं को 25 हजार और स्नातक हो जाने पर छात्राओं को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम कौशल विकास और उद्यमिता को बढ़ाने के लिए एक नए विभाग को खोलेंगे। आईआईटी और पॉलिटेक्निक संस्थान के अंतर्गत आएंगे हम उन लोगों की आर्थिक मदद भी करेंगे जो अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं वही सीएम नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा की गई बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का हम स्वागत करते हैं।

राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया बिहार विधानसभा चुनाव को उचित समय पर कराने के लिए चुनाव आयोग ने जिस प्रबल प्रशासनिक इच्छाशक्ति से काम लिया है और जितनी व्यापक तैयारी की है उसके लिए आयोग की सराहना की जानी चाहिए। शुक्रवार को ट्वीट कर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की जनता अगले महीने मात्र 11 दिनों के भीतर तीन चरणों में पूरे होने वाले मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है। एक दूसरे ट्वीट में नीतीश कुमार ने कोरोना काल में मजदूरों युवाओं, बुजुर्गों और किसानों की सहायता के लिए सरकारी खजाना खोल दिया है। कोरोनाकाल में कोसी महासेतु के शुभारंभ, रेलवे की परियोजनाओं का उद्घाटन, गंगा पर नई महासेतु के निर्माण की आधारशिला रख कर ढांचे का विकास की नीति बनाए रखी गई। बिहार के आठ करोड़ मतदाता चुनाव को इन मुद्दों पर अपना समर्थन देने के अवसर के रूप में लेंगे।

Image Source: Tweeted by @NitishKumar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here